Begin typing your search above and press return to search.

बिलासपुर में रिश्वतखोर आरआई गिरफ्तार: एक लाख की ले रहा था रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा..

Bribery RI arrested in Bilaspur:छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर आरआई को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

बिलासपुर में रिश्वतखोर आरआई गिरफ्तार: एक लाख की ले रहा था रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा..
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर आरआई को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। बिलासपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ आरआई संतोष देवांगन को 1 लाख रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। नीचे आरआई की फोटो


दरअसल, एक पीड़ित ने एसीबी की टीम से आरआई संतोष देवांगन की शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि जमीन से संबंधित काम कराने के एवज में आरआई ने एक लाख की मांग की। आरआरई ने पैसे लेकर आज शुक्रवार को बुलाया था।


आज 1 लाख रूपए नगदी लेकर पीड़ित तहसील कार्यालय पहुंचा था। जैसे ही पीड़ित ने आरआई संतोष को एक लाख दिये वैसे ही एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम को देखकर आरआई हैरान रह गया और माफ करने की गुहार एसीबी की टीम से करता रहा। फिलहाल, रिश्वतखोर आरआई को एसीबी गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

बता दे की तहसील कार्यालय बिलासपुर में लेनदेन को लेकर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने भी फटकार लगाई थी तो इस समय में कार्य नहीं होने पर रिश्वत की मांग के चलते घुमाए जाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी। हाई कोर्ट की फटकार के बाद सभी लिपिकों व पटवारियों व आरआई का तबादला कर दिया गया था। फिर भी रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। आज हुई कार्यवाही के बाद यह स्पष्ट भी हो गया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story